उत्तर प्रदेशलखनऊ

लखनऊ शहर में एक हफ्ते में शुरू हो जाएगा इलेक्ट्रिक बसों का संचालन

राजधानी लखनऊ

लखनऊ । लंबे इंतजार के बाद आखिरकार ट्रायल के लिए इलेक्ट्रिक बस राजधानी पहुंच ही गई है। एक सप्ताह में ही इसका संचालन शुरू हो जाएगा। इसका ट्रायल आलमबाग से गोमतीनगर के विराजखंड के बीच किया जाएगा। इसका रूट नंबर ‘ई-01’ होगा। ट्रायल रूट के लिए अलग-अलग स्टॉपेज का किराया निर्धारित किया गया है। पूरे रूट के लिए यात्री को अधिकतम 40 रुपया किराया देना होगा।

इस रूट पर होगा संचालन

आलमबाग बस टर्मिनल से आलमबाग पुलिस स्टेशन, मवैया, केकेसी, जीपीओ, बर्लिंग्टन चौराहा, हजरतगंज, सिकंदरबाग, जागरण चौराहा, डालीबाग, गोमतीनगर होते हुए विराजखंड पहुंचेगी।

किराया सूची

आलमबाग से चारबाग-15, आलमबाग से जीपीओ-20, आलमबाग से जवाहर भवन-25, आलमबाग से डालीबाग-25, आलमबाग से समतामूलक-25, आलमबाग से लोहिया पार्क-30, आलमबाग से अंबेडकर पार्क-30, आलमबाग से मनोज पांडेय चौ.-35, आलमबाग से हुसडिय़ा-35, आलमबाग से हैनीमैन-40, आलमबाग से विराजखंड-40 रुपये किराया होगा।

क्या कहते हैं जिम्‍मेदार

प्रबंध निदेशक सिटी बस आरिफ सकलैन ने बताया कि दुबग्गा डिपो को बस संचालन की जिम्मेदारी सौंपी गई है। सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक सतीश पॉल इसका संचालन सुनिश्चित कराएंगे। वहीं नगरीय परिवहन निदेशालय के ज्वाइंट डायरेक्टर अजीत सिंह ने बतायाय कि बस आ गई है। उद्घाटन की तारीख तय होनी है। हफ्तेभर में इसे शुरू किया जा सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button